Categories

Navigation

बुराड़ी केस, खुल गया राज एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की ये थी वजह



Third party image reference
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में संत नगर के एक घर में रविवार को एक साथ 11 लोगों की मौत से सनसनी फैल गई है। भाटिया परिवार के सभी सदस्यों के शव घर में ही मिले हैं। मरने वालों में से नौ की आंखों पर पट्टी बंधी थी और वे घर की पहली मंजिल पर लॉबी के जाल से लटके हुए थे। इस परिवार के रिश्तेदार और पड़ोसियों का कहना है कि दस साल पहले हुए एक हादसे और 'चमत्कार' की वजह से यह परिवार ज्यादा आस्थावान हो गया था। पुलिस को भी इस मामले में काले जादू के चक्कर का अंदेशा है। पुलिस टीम इसी बिंदु को भी आधार बनाकर मामले की जांच आगे बढ़ा रही है। पुलिस ने भाटिया परिवार की एक डायरी भी बरामद की है, जिसमें भगवान के दर्शन करने के लिए दस बातें लिखी हुई हैं। यह डायरी घर में बने पूजा कमरे में रखी हुई थी। इसी के आधार पर ही पुलिस हत्याकांड में तंत्र-मंत्र, कलयुगी बाबा व काले जादू का अंदेशा जता रही है।

Third party image reference
मृतकों में नारायण देवी के दो बेटे भूपेंद्र भाटिया (50) और ललित भाटिया (45) और एक बेटी प्रतिभा (57) और प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) जिसकी पिछले महीने सगाई हुई थी के अलावा भूपेंद्र की पत्नी सविता (48) और उनकी तीन संतानें नीतू (25), मीनू (23), धीरू (15) और ललित की पत्नी टीना और उनका बेटा शिवम (15) शामिल हैं। भाटिया परिवार के लोग पड़ोस में ही किराने की एक दुकान और प्लाइवुड (फर्नीचर) की दुकान चलाते थे। नारायण देवी का सबसे बड़ा बेटा दिनेश भाटिया राजस्थान के कोटा में रहता है और एक बेटी सुजाता हरियाणा के पानीपत में रहती है। 

मामला अन्धविश्वास का है

क्राईम ब्रांच को घटना स्थल से कुछ रजिस्टर मिले है, जिनमे अलौकिक शक्तियों, मोक्ष के लिए मौत की एक द्वार है व आत्मा का अध्यात्म से रिश्ता जैसी अजीबोगरीब बातें लिखी हुई है। रजिस्टर में लिखा हुआ है कि यदि मोक्ष पाना है तो जीवन को त्यागना होगा। जीवन त्यागने के लिए मौत को गले लगाना होगा।

घर में एक डायरी भी मिली है जिसमे लिखा है कि-

Third party image reference
भगवान का दर्शन करने के लिए घर में शांति बनाना है और मौन व्रत धारण करना है। 

प्रभु के मार्ग में जाने के दौरान किसी तरह के शोर-शराबे से बचने के लिए मोबाइल स्विच ऑफ कर लेना है। 

हरि दर्शन के उपाय खासतौर से मंगलवार, शनिवार या फिर रविवार को ही करना है। 

इनमें से जिस दिन भी भगवान का दर्शन करना हो, उस दिन बताए नियम व उपायों का पूरी तरह से पालना जरूरी है। 

इस नियम में अपने कान में रूई डालना है, ताकि परिवार के सदस्य एक दूसरे की आवाज तक न सुन सकें। घर में एकदम शांति हो।

प्रभु दर्शन के लिए नियम के तहत, अपनी-अपनी आंखों में पट्टी बांधना है, ताकि कोई एक दूसरे को देख न सके। 

भगवान दर्शन की क्रिया के पहले हवन करना है। (लोहे के हवन कुंड में अनुष्ठान करने के सबूत मिले हैं।)

भगवान दर्शन के लिए हाथ-पैर बांधते हुए रस्सी से लटकते वक्त झटपटाहट होने पर घबराना नहीं है। क्योंकि भगवान दर्शन देंगे। 

हवन के बाद भगवान दर्शन क्रिया शुरू करते वक्त घर की विधवा महिलाएं परिवार से कुछ दूर यह सब करेंगी।

भगवान का दर्शन करने के बाद आप को सांसारिक दुखों से मुक्ति मिल जाएगी। 

11 पाईप की गुत्थी ने उलझाया केस

Third party image reference
घर के पिछले हिस्से पर 11 पाइप निकले हुए हैं। इनमें से सात पाइप मुड़े हैं और चार सीधे हैं। साथ ही घर में मरे 11 लोगों में सात पुरुष हैं और चार महिलाएं हैं। यह संख्या भी एक ही है। एक और समानता को पुलिस अधिकारी परिवार का जादू टोना आदि में भरोसे का प्रमाण मान रहे हैं। घर के निर्माण में जुड़े एक ठेकेदार ने बताया कि शायद यह हवा आने जाने के लिए बनाया गया है। लेकिन अगर ऐसा ही था तो सभी पाइप एक जैसे क्यों नहीं बनाए गए उसमें से चार मुड़े क्यों छोड़ दिए गए? इसे दूसरे के प्लाट में क्यों बनाया गया? वहीं इन पाइपों से पानी गिरने का भी कोई साक्ष्य नहीं है। वहीं परिवार के दस लोग आंगन की ग्रिल से लटके मिले थे।

हत्या मान रहे है अधिकतर पडोसी

Third party image reference
भाटिया परिवार के 11 लोगों की एक साथ तंत्रमत्र के चक्कर में खुदखुशी कर लेने की बात न तो परिजन मान रहे है, और न ही पडोसी। पड़ोसियों का कहना है कि परिवार के किसी भी सदस्य की बातचीत से नहीं लगता था कि वे किसी प्रकार के जादू टोने पर विश्वास करते है। परिवार में सभी लोग अच्छे पढ़े लिखे थे तो ऐसे में उनका तंत्र मन्त्र पर विश्वास करने का सवाल ही नहीं उठता। पड़ोसियों का मानना है कि ये एक सोची समझी साजिश है।

fast samachar shivpuri samachar Smiley face Smiley face Smiley face Smiley face Smiley face
Share

Headlines Now

Post A Comment: